Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तराखण्डग्रामीण क्षेत्र में सीसीटीवी का काम करेंगे ग्राम चौकीदार, छोटी-छोटी घटना पर...

ग्रामीण क्षेत्र में सीसीटीवी का काम करेंगे ग्राम चौकीदार, छोटी-छोटी घटना पर भी तत्काल करेंगे थाने को सूचित, एसएसपी अजय सिंह की नई पहल पर ग्राम चौकीदारों की ली गई बैठक और दी गई जिम्मेदारी

 

खराब परफॉर्मेंस पर दूसरे चौकीदारों का किया जाएगा चयन

ग्राम चौकीदारों को होनी चाहिए, अपने क्षेत्र की पूर्ण जानकारी

लक्सर : अपराधियों पर चौतरफा कड़ा प्रहार करने हेतु एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह जनपद पुलिस को नए कलेवर में देखना/रंगना चाहते हैं ताकि गलत काम करने वालों की प्रत्येक गतिविधि पर हरिद्वार पुलिस की नजर रहे और ऐसा काम करने वालों को बचने का कहीं से कोई मौका न मिल सके और इन सबके लिए जरूरी है कि टीम की सबसे छोटी इकाई को भी सबसे मजबूत बनाना।
एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के इसी स्पष्ट विजन को ध्यान में रखते हुए आज 03 सितम्बर 2023 को कोतवाली लक्सर पुलिस ने थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले सभी ग्राम चौकीदारों की कोतवाली लक्सर में बैठक ली। जिसमें 52 ग्राम चौकीदार उपस्थित आए। सर्वप्रथम उनकी तत्पश्चात सभी से क्षेत्र की कुशलक्षेम ली गई। ग्राम चौकीदारों को उनके कर्तव्यों, सुरक्षा के दृष्टिकोण से उनका महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में सहभागिता निभाना आदि से अवगत कराते हुए निम्न बिन्दुओं पर सूचना दिये जाने की अपेक्षा रखते हुए निर्देशित किया गया..
  1. क्षेत्र मे चल रहे जमीनी विवाद की जानकारी देंगे।
  2. क्षेत्र में हो रही गौकशी कर रहे व्यक्तियो की जानकारी देगें।
  3. क्षेत्र में हो रही मादक पदार्थो की तस्करी के सम्बन्ध मे सूचना देंगे। 
  4. क्षेत्र में हत्या , बलवा  आदि को लेकर चल रही आपसी रंजिश।
  5. गांव में चल रहे जातीय विवाद को लेकर चल रही रंजिश के बारे मे बतायेगें।
  6. इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी प्रकार के अपराध संबंधी सूचना थाने पर आकर देंगे।
सभी ग्राम चौकीदारों को हिदायत की गई यदि उक्त संबंध में सूचना ग्राम चौकीदार से अलावा किसी अन्य व्यक्ति से प्राप्त होती है तो यह माना जाएगा कि आपके द्वारा अपनी ड्यूटी का सही ढंग से निर्वहन नहीं किया जा रहा यदि जांच में आपकी लापरवाही परिलक्षित होती है तो आपके स्थान पर किसी अन्य को चौकीदार नियुक्त किया जाएगा।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments