Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविरों का किया गया...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविरों का किया गया आयोजन, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने रक्तदाताओं का क्या आभार व्यक्त

 
हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्म दिवस को हरिद्वार में विभिन्न संस्थाओं द्वारा डेंगू के विरूद्ध लड़ाई में, ’’संकल्प दिवस’’ के रूप में मनाते हुये, वर्तमान में डेंगू के कारण प्ललेट्स की कमी को देखते हुये, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशन में, जनपद के आठ स्थानों- मदरहुड यूनिवर्सिटी रूड़की, क्वाड्रा नर्सिंग हास्पिटल एण्ड आयुर्वेद कालेज, रुड़की इंजीनियरिंग कालेज रूड़की, ऋषिकुल आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय, स्वामी भूमानंद नर्सिंग कालेज, केयर नर्सिग कालेज हरिद्वार, गर्ग डिग्री कालेज, हरिद्वार रोड लक्सर तथा आरोग्यम, हास्पिटल भगवानपुर में वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिनमें स्वयंसेवी संस्थाओं सहित लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। 
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने रक्तदान की महत्ता का उल्लेख करते हुये कहा कि रक्तदान को महादान की संज्ञा दी गयी है। उन्होंने बताया कि डेंगू के विरूद्ध लड़ाई में रक्त एवं प्लेलेट्स की कमी को देखते हुये विभिन्न संस्थाओं द्वारा मुख्यमंत्री के जन्म दिवस पर जो रक्तदान शिविरों के आयोजन का निर्णय लिया गया है, वह अत्यन्त सराहनीय व स्वागत योग्य है। उन्होंने बताया कि आगे भी रक्तदान के शिविर आयोजित होते रहेंगे एवं किसी भी दशा में रक्त व प्लेलेट्स की कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने सभी रक्तदानकर्ताओं का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।
 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments