पौड़ी जनपद के मझगांव में गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, गुलदार को नरभक्षी घोषित किया गया

0
1629

पौड़ी–  पौड़ी जनपद के चौबट्टाखाल तहसील के अंतर्गत ग्राम डबरा में आज सुबह लगभग 11 बजे गुलदार ने एक महिला को शिकार बनाया। गुलदार के हमले के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत बन गई है। आक्रोशित ग्रामीणों ने गुलदार को नरभक्षी घोषित करने की मांग की है।
पोखड़ा ब्लाक की ग्राम सभा मंझगांव के डबरा गांव में आज सुबह 55 वर्षीय गोदाम्बरी देवी पत्नी ललिता प्रसाद गाँव से कुछ दूरी पर खेत में काम रही थी। इसीबीच घात लगाये बैठे गुलदार ने सुबह करीब 11 बजे महिला पर अचानक हमला कर दिया। और महिला को पास की झांड़ियों तक ले गया और मार दिया। आसपास मौजूद ग्रामीणों ने गुलदार को भगाने का प्रयास भी किया, लेकिन गुलदार इसके बाद भी नहीं भागा। सूचना मिलने के बाद गांव से अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद गुलदार शव को छोड़ झाड़ियों की ओर चला गया। घटना की सूचना वन महकमे को देने के बाद दमदेवल रेंज से वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। परन्तु गुस्साये ग्रामीणों ने वन महकमे की टीम को शव नहीं उठाने दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि गुलदार को पहले नरभक्षी घोषित कर यहां शूटर तैनात किए जाए। ग्रामीणों के रोष को देखते हुए रेंजर ने डीएफओ को मौके से ही पत्र भी भेजा।

हालाँकि करीब चार घंटे बाद ही गुलदार को नरभक्षी घोषित कर दिया गया। ग्रामीणों का आक्रोश आखिर रंग ला ही गया। अमूमन गुलदार को नरभक्षी घोषित करने में काफी समय लग जाता है कम से कम एक दिन तो लगता ही है। आदेश में कहा गया है कि पहले गुलदार को पिंजरा लगाते हुए या ट्रैकुाइज कर पकड़ने का प्रयास किया जाए। यदि ऐसा न हो पाए तो ही उसे शूट किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here