Wednesday, May 22, 2024
Homeउत्तराखण्डमहिलाओं ने हर्षोल्लास से मनाया तीज का त्योहार, प्रतियोगिताओं में इन्होंने मारी...

महिलाओं ने हर्षोल्लास से मनाया तीज का त्योहार, प्रतियोगिताओं में इन्होंने मारी बाजी

 

देहरादून: फेमिना ब्यूटी सैलून माजरा और बड़ोवाला, देहरादून द्वारा सुन्दर पैलेस, माजरा में तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये, जिनमें महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और पुरस्कार भी जीते। कार्यक्रम में तंबोला, बेस्ट ड्रेस प्रतिस्पर्धा, नृत्य और गायन प्रतियोगिता सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद फेमिना तीज क्वीन का खिताब श्रीमती शालिनी नेगी ने जीता। वही हेमा हेमा रावत ने दूसरा जबकि तीसरा स्थान सोनिया ने प्राप्त किया. वहीं, सरोज रावत ने तंबोला में पहला स्थान प्राप्त किया।  कार्यक्रम में आयोजित हिमाचली नाटी नृत्य मैं पर्णिका सुंद्रियाल और कनिका भट्ट ने शानदार प्रस्तुति दी . बेस्ट ड्रेस के लिए रीटा को चुना गया

इस अवसर पर फेमिना सैलून की संचालिका नंदा सुंद्रियाल ने कहा कि हमें अपने त्यौहारों और अपनी संस्कृति से जुड़े रहने और इसे भावी पीढ़ी तक पहुंचाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि उनके सैलून में महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने और उनको आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के उद्देश्य से वह सैलून का प्रशिक्षण भी देती हैं।

नंदा सुन्द्रियाल ने बताया कि वे जल्द ही फैमिना सलून की तीसरी ब्रांच भी खोलेंगी। नंदा सुंदरियाल ने महिलाओं के अपनी संस्कृति के प्रति जागरूक और सजग होने पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से महिलाओं का आपसी समन्वय बढ़ता है और प्रगतिशील समाज को देखकर महिलाओं में आगे बढ़ने की ललक पैदा होती है, जो समाज को मजबूत बनाने में सहायक होती है। गौरतलब है कि नंदा सुन्द्रियाल ने 2006 में अपना पहला फेमिना सैलून खोला था, उसके बाद बड़ोंवाला में दूसरा और वे जल्द ही अपना तीसरा फेमिना सैलून खोलने पर विचार कर रही हैं।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments