Thursday, May 9, 2024
Homeरोजगार न्यूज़केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में निकली भर्ती, 65 साल तक के लोग...

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में निकली भर्ती, 65 साल तक के लोग कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली : अगर आपको भी सरकारी न्नौकरी के तलाश है, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) में विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारत सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधीन सीपीसीबी ने राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम (NCAP) के अंतर्गत देश के विभिन्न राज्यों में NCAP कंसल्टेंट A, B और C के कुल 74 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बोर्ड यह भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी जो कि आरंभ में एक वर्ष के लिए होगी। इस अवधि को CPCB की आवश्यकता और उम्मीदवारों की कार्य-क्षमता प्रदर्शन के आधार पर आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन 10 अक्टूबर तक

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम में एनसीएपी कंसल्टेंट ए, बी और सी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, cpcb.nic.in पर जॉब्स सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 10 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार शुल्क नहीं भरना है।

CBCB NCAP कंसल्टेंट ए की भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीजी या स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। कंसल्टेंट बी के लिए अनुभव न्यूनतम 5 वर्ष और कंसल्टेंट सी के लिए कम से कम 10 वर्ष होनी चाहिए। तीनों ही कटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष निर्धारित है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments