पौड़ी DM ने पल्स पोलियों अभियान को लेकर की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

0
91
Google search engine

पौड़ी कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गयी पल्स पोलियो अभियान की समीक्षा बैठक में जिला फोरम द्वारा दिया गया।

जिलाधिकारी ने सभी जनमानस से अपील की है कि पल्स पोलियो दिवस 10 दिसम्बर को सभी लोग 5 वर्ष तक के बच्चों को जरूर पोलियो की दवा पिलाए तथा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों को लायें।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये हैं कि पल्स पोलियो दवा को पर्याप्त मात्रा में विभिन्न केंद्रों पर समय से और निर्धारित तापमान में पहुंचायें ताकि दवा की कमी ना रहे तथा दवा की गुणवत्ता भी बेहतर बनी रहे।

उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में शत-प्रतिशत बच्चें कवर हो जाय, इसके लिए माइक्रो प्लान बनायें तथा बेहतर समन्वय से कार्य करें।

जिलाधिकारी ने बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, वन विभाग, परिवहन विभाग, पंचायत व ग्राम्य विकास विभाग को भी पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए अपने स्तर से भी सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिये।

इस दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रमेश कुंवर ने अवगत कराया कि 10 दिसम्बर को पल्स पोलियो दिवस में सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर पोलियो दवा दी जायेगी तथा 11 से 16 दिसम्बर तक डोर-टू-डोर अभियान चलाया जायेगा।

इस दौरान बैठक में प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 पारूल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रमेश कुंवर, उपजिलाधिकारी सदर स्मृता परमार सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here