Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तराखण्डयातायात निदेशालय द्वारा सोशल मीडिया पर चलाये जा रहे #Maakisuno और content...

यातायात निदेशालय द्वारा सोशल मीडिया पर चलाये जा रहे #Maakisuno और content line “तेज गति का नतीजा, गिर गया भतीजा”  कर रहा फेसबुक पेज पर ट्रैंड

देहरादून : यातायात निदेशालय द्वारा आमलोगों को सड़क सुरक्षा से जागरुक करने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। जिसकों अनेक माध्यमों एवं अभियानों से सफल बनाने के लिए प्रयास लगातार जारी है। यातायात निदेशालय उत्तराखण्ड सोशल मीडिया में फेसबुक के माध्यम से आमलोगों को यातायात जागरुकता से जागरुक करने के लिए काफी बेहतर तरीके से सक्रिय है। यातायात निदेशालय के फेसबुक पेज “Uttarakhand Traffic Police-Traffic Directorate” पर 1 लाख से अधिक फॉलोवर्स हो चुके है । उत्तराखण्ड पुलिस की ईकाई/जनपदों के फेसबुक पेज के हिसाब से यह पहला फेसबुक पेज है जिसके एक लाख फॉलोवर्स हो चुके है।  उत्तराखण्ड पुलिस विभाग के  फेसबुक पेजों की श्रेणी में यह दूसरे नम्बर है, पहले नम्बर पर उत्तराखण्ड पुलिस मुख्यालय का मुख्य पेज “Uttarakhand Police” है जिसके 3.5 लाख फॉलोवर्स है।
इस वर्ष यातायात निदेशालय के पेज से चलाये जा रहे वीडियों पर मिलियनस में Views आ रहे है और उनकी Reach भी करोड़ो में जा रही है। फेसबुक पेज पर चलाये गये वीडियो “तेज गति का नतीजा,गिर गया भतीजा”  के 1 करोड़ से भी अधिक View हो चुके है और 2 करोड़ से भी अधिक की Reach हो चुकी है। उसी प्रकार एक अन्य वीडियों #Maakisuno के 8 मिलियन के आसपास Views हो चुके है एवं 1.5 करोड़ के आसपास Reach हो चुके है जिसके माध्यम से तेज गति से चलने वाले युवाओं को वाहन धीमा चलाने की अपील की जा रही है जो कि काफी भावुक वीडियों है। आमलोगों द्वारा  यातायात निदेशालय के वीडियों एवं Content की सराहना की जा रही है।
निदेशक यातायात उत्तराखण्ड मुख्तार मोहसिन द्वारा बताया गया है कि जिस तरह प्रवर्तन के भय से कानून एवं नियमों का लोग पालन करते है,उसी प्रकार आमजन जो कानून का पालन करना चाहते है लेकिन यातायात नियमों की जानकारी के अभाव में वे पालन नहीं करपाते,ऐसे आमजनों में जनजागरुकता के लिए विभिन्न अभियान चलाकर यातायात नियमों  के पालन हेतु प्रेरित किया जा रहा है। यातायात जागरुकता के लिए यातायात निदेशालय उत्तराखण्ड द्वारा कई प्रकार के अभियान चलाये जा रहै है जिसमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी लगातार आम लोगों को जागरुक किया जा रहा है । यातायात निदेशालय का मुख्य उद्देश्य है कि लोग यातायात नियमों के प्रति सजग रहे ताकि सड़क सुरक्षा की इस मुहिम  को सफल बनाया जा सकें।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments