कोटद्वार में CDS जनरल विपिन रावत की पुण्य स्मृति में चिकित्सा व रक्तदान शिविर का आयोजन

देवभूमि विकास संस्थान द्वारा कोटद्वार नगर निगम ऑडिटोरियम में आयोजित प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की पुण्य स्मृति में कल बुधवार में चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर का आयोजन कर विचार गोष्ठी की गई लेफ्टिनेंट जनरल जनरल जयवीर सिंह नेगी ने सीडीएस बिपिन रावत की जीवनी पर प्रकाश डाला।

विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने अपने साथ जनरल रावत की हुई मुलाकातों का जिक्र किया और बताया कि किस प्रकार से जनरल रावत उत्तराखंड के समस्त लोगों के प्रति समर्पण का भाव रखते थे। रितु खंडूरी द्वारा सभी मुख्य अतिथियों का राजा भारत का चित्र देकर स्वागत किया गया।कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला, लैंसडाउन के विधायक महंत दिलीप रावत, विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती रितु खंडूरी, कर्नल आरती रावत, देहरादून के मेयर सुनील गामा, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पंडित राजेंद्र अंथवाल, मंडी समिति के अध्यक्ष सुमन कोटनाला , जनरल बिपिन रावत की चाची श्रीमती गायत्री देवी, एवं उनकी सुपुत्री तारिणी मधुलिका रावत, जनपद हरिद्वार के जिला प्रभारी शैलेंद्र सिंह बिष्ट गढ़वाली सहित सैकड़ो पूर्व सैनिक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं आम जनमानस उपस्थित रहा। कार्यक्रम में कोटद्वार की बेटी मान्या के पिता गौरव भाटिया को भी सम्मानित किया गया। मान्या कुछ दिन पहले USA में वर्ल्ड स्कॉलर कप के लिए देश की तरफ से प्रतिभाग करने गई थी जहा उन्हें कई मैडल मिले थे।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया की देवभूमि विकास संस्थान द्वारा पूरे उत्तराखंड में जनरल बिपिन रावत की स्मृतियों और उनके संदेशों को पहुंचा जा रहा है जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं त्रिवेंद्र रावत ने लोगों से विनम्र अपील की कि हम सभी लोगों को अपने अंगदान करने चाहिए जिससे कि एक जीवन बच सके यदि सभी लोग अपने अंगदान करने का संकल्प लेते हैं तो सैकड़ो लाखों लोगों की जान बच सकती है उनके द्वारा बताया गया की पीपल का पेड़ सभी को लगाना चाहिए उसमें रक्षा सूत्र बांधना चाहिए और संकल्प लेना चाहिए कि इस पेड़ की हम रक्षा करेंगे क्योंकि पीपल के पेड़ से हमें ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है जो सभी के लिए अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *