Sunday, May 19, 2024
Homeरोजगार न्यूज़बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, RBI और CIL समेत देश के विभिन्न...

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, RBI और CIL समेत देश के विभिन्न सरकारी विभागों में 27 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, आप भी करें आवेदन

नई दिल्ली : अगर आपको भी अपने सपनों की जॉब की तलाश है, तो उस सपने को पूरा करने का वक्त आ गया है। देशभर में विभिन्न राज्यों के साथ देश के बड़े संस्थानों में भर्ती निकली है। इन भर्तियों के जरिए आप जूनियर असिस्टेंट, फोरेस्ट गार्ड, रिसर्च ऑफिसर, इंजीनियर, असिस्टेंट और प्रोफेसर सहित समेत अन्य सरकारी नौकरियां हासिल कर सकते हैं। विभिन्न सरकारी विभागों में कई पदों पर भर्ती चल रही है। स्पोर्ट्स कोटा वालों के लिए भी मौका है। देशभर में 27,486 पदों पर भर्ती निकली है। 

  1. कोल इंडिया लिमिटेड में खनन, सिविल और भूविज्ञान विषयों में मैनेजमेंट ट्रेनी के 560 पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 13 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार GATE-2023 स्कोर के आधार पर कोल इंडिया (CIL) मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट  coalindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अक्तूबर 2023 शाम छह बजे तक है।
  2. RBI ने सहायक भर्ती, 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवार 4 अक्तूबर तक आधिकारिक वेबसाइट – Opportunities.rbi.org.in पर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। RBI के इस भर्ती अभियान का लक्ष्य असिस्टेंट के कुल 450 रिक्त पदों को भरना है।

     

  3. वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड ने ट्रेड अपरेंटिस पदों की रिक्तियों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट –westerncoal.in  पर जाकर डब्ल्यूसीएल अपरेंटिस के लिए आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 16 सितंबर है। WCL भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग में कुल 875 पदों को भरना है।

  4. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने एचएएल – हेलीकॉप्टर फैक्ट्री, तुमकुरु (कर्नाटक) में पोस्टिंग के लिए अनुबंध के आधार पर विभिन्न गैर-कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की इस भर्ती अभियान का लक्ष्य 4 साल के निश्चित कार्यकाल के लिए कुल 40 गैर-कार्यकारी कैडर पदों को भरना है। उम्मीदवार 24 सितंबर तक आधिकारिक वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  5. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्स (पुरुष/महिला) भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर रखी है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 2240 रिक्तियों को भरना है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर तक आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर जाकर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  6. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन आयोग (UPSSSC)  ने जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क, असिस्टेंट लेवल 3 सहित 3,831 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर 03 अक्तूबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं। यूपीएसएसएससी की इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 3831 रिक्तियों को भरना है।

  7. ओडिशा स्कूल शिक्षा कार्यक्रम प्राधिकरण में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में जूनियर शिक्षकों के 20 हजार पदों पर भर्ती की शुरुआत की है। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट – osepa.odisha.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्तूबर है। कक्षा 1 से 5 और कक्षा 6 से 8 की शिक्षण नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी।

 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments