Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डडीएम सोनिका ने सुनी जन समस्याएं, 107 शिकायतें हुई दर्ज, अधिकारियों को...

डीएम सोनिका ने सुनी जन समस्याएं, 107 शिकायतें हुई दर्ज, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

 
देहरादून : जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया गया, जनसुनवाई में कुल 107 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें अधिकतर शिकायतें भूमि सम्बंधी, अतिक्रमण एवं पारिवारिक विवाद से सम्बंधित प्राप्त हुई। इसके अतिरिक्त आर्थिक सहायता दिलाने, ईडबल्यू एस प्रमाण पत्र बनवाने, पीएमजीसीआई मुआवजा, बाढ़ सुरक्षा कार्यों विद्युत, पेयजल, वन विभाग, पीएमजीएसवाई आदि विभागों से संबंधित प्राप्त हुई।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों एवं पत्रावलियों को समयबद्ध निस्तारण करें पत्रावलियां लम्बित न रखी जाएं। साथ सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया 1905 मुख्यमंत्री हेल्पलाईन पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण अपने स्तर से मॉनिटिरिंग करें।
जनसुनवाई में सुसवा नदी से बाढ सुरक्षा कार्य कराने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी डोईवाला को राजस्व, सिंचाई, वन विभाग  को संयुक्त निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। तहसील सदर अंतर्गत भूमि कब्जा तथा नाथुवाला में भूमि कुर्रे की शिकायत पर  उप जिलाधिकारी सदर को कार्यवाही के निर्देश दिए। गुनियाल गांव में भूमिधरी तथा वन भूमि के सीमांकन की शिकायत पर राजस्व एवं वन विभाग को संयुक्त निरीक्षण के निर्देश दिए। ऋषिनगर सहस्त्रधारा रोड सड़कों पर पेयजल बहने तथा घरों में पानी न आने की शिकायत पर जल संस्थान को त्वरित कार्यवाही करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए। जोहड़ी गांव में ग्राम सभा की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर उप जिलाधिकारी सदर को कार्यवाही के निर्देश दिए। सार्वजनिक स्थान पर कूड़ा एकत्रित होने की शिकायत पर नगर निगम को कार्यवाही के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अतिक्रमण की शिकायतों पर राजस्व, नगर निगम के अधिकारियों को अतिक्रमण चिन्हित करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। डोभाल चौक के समीप रास्ता रोककर अतिक्रमण किये जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों को मौके पर निरीक्षण करते हुए अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, उप नगर आयुक्त नगर निगम देहरादून गोपाल राम बिनवाल, निदेशक ग्राम्य विकास अधिकारी विक्रम सिंह, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, उप जिलाधिकारी सदर नंदन कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजेन्द्र विराटिया, अधि0अभि विद्युत राकेश कुमार, एआईजी स्टाम्प संदीप कुमार,  जिला शिक्षा अधिकारी आर एस रावत, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, तहसीलदार सदर मौ शादाब सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments