13 साल की लड़की ने की इंस्टाग्राम पर दोस्ती, फिर हुआ रेप, और घर आकर लगा ली फांसी। गाजियाबाद की घटना

0
151
Google search engine

गाजियाबाद: दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में इंस्‍टाग्राम के साइड इफेक्‍ट की एक और घटना सामने आई है। जहा मोदीनगर में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी की सोशल मीडिया पर एक युवक से दोस्‍ती हुई। युवक हिमांशु सोनी ने लड़की को मिलने के लिए बुलाया और उसके साथ दुष्‍कर्म किया। रेप का विरोध करने पर छात्रा के साथ मारपीट की गई। घरवालों को बताने पर परिवार सहित मारने की धमकी भी दी। इस घटना के बाद किशोरी डिप्रेशन में आ गई और उसने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

 

किशोरी आठवीं क्‍लास में पढ़ती थी। मोदीनगर की एक कॉलोनी में वह अपने माता-पिता और भाई के साथ रहती थी। करीब तीन महीने पहले इंस्‍टाग्राम पर उसकी कृष्‍णानगर कॉलोनी निवासी युवक हिमांशु सोनी से दोस्‍ती हुई। गत 17 जून को हिमांशु ने लड़की को मिलने के लिए बुलाया। आरोप है कि उसने किशोरी से दुष्‍कर्म किया। घर आकर लड़की ने परिजनों को सारी बात बताई तो मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी युवक को अरेस्‍ट कर लिया।

आरोपी बना रहे थे समझौते का दबाव

इस घटना के बाद छात्रा डिप्रेशन में आ गई थी। घरवालों का कहना है कि न तो वह खाना खा रही थी और न ही किसी से बातचीत कर रही थी। 19 जून की शाम को उसने अपने कमरे में पंखे से लटककर जान दे दी। किसी तरह घरवालों ने दरवाजा तोड़कर उसे अस्‍पताल पहुंचाया जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक के अरेस्‍ट होने के बाद किशोरी के परिवार पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा था। इसकी वजह से छात्रा डिप्रेशन में आ गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here