Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डचमोली : छोटे वाहनों के लिए 22 दिन बाद खुला देवाल-लोहाजंग-वाण मोटर...

चमोली : छोटे वाहनों के लिए 22 दिन बाद खुला देवाल-लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

देवाल (चमोली)। नंदा लोकजात यात्रा का मुख्य पडाव लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग बुरकोट में सड़क कटिंग के बाद लोनिवि ने 22 दिन छोटे वाहनों के लिए खोल दिया है। वाण के ग्रामीणों ने राहत  की सांस ली है। गौरतलब है कि बीते 13 अगस्त को चमोली जिले के विभिन्न स्थानों पर हुई भारी बारिश से लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग बुराकोट गधेरे में बनी  दीवार और 60 मीटर सड़क वाश आउट हो गई थी। जिसके बाद से वाण के ग्रामीण को आवाजाही में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।  गर्भवती महिलाओं और बीमारों को अस्पताल पहुंचाना चुनौती बना था, वहीं दो हजार की आबादी का ब्लाक मुख्यालय देवाल से पूरी तरह सम्पर्क कट गया था।

सोमवार सुबह लोनिवि ने कठोर चट्टान की कटिंग कर मार्ग को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया है। गांव के सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोक सिंह बिष्ट, हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि रोड खुलने से गांव वालो ने राहत मिली है। लेकिन मोटर मार्ग पर जगह-जगह डामर उखड़ गया है।  अभी भी नंदा देवी लोकजात यात्रा के पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त बने हैं। जिनका सुधारीकरण किया जाना जरूरी है। क्योंकि आगामी नौ सितम्बर से नंदादेवी लोक जात शुरू होने वाली है और यदि शीघ्र ही पैदल मार्गों का सुधारीकरण नहीं होता है तो लोक जात में जाने वाले यात्रियों को समस्या हो सकती है।

इधर, लोनिवि के एई एनएस रावत ने कहा है, लोहाजंग वाण, देवाल खेता मोटर मार्ग छोटे वाहनों के लिए खोल दिया है। जल्द ही सड़कों को गढ्ढों से मुक्त किये जाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments