Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तराखण्डचमोली 20 दिन बाद खुला, लोहाजंग-वाण मार्ग अभी बंद

चमोली 20 दिन बाद खुला, लोहाजंग-वाण मार्ग अभी बंद

देवाल (चमोली)। अब बारिश धीरे धीरे थमने लग गई है, इस बरसात में देवाल क्षेत्र की सड़कों के हाल बेहाल है। 20 दिन बाद देवाल-खेता मोटर मार्ग सुयालकोट में खुल गया है, वहीं लोहाजंग वाण मोटर मार्ग बुरकोट में खुलने का लोगों को इंतजार है।

देवाल-खेता मोटर मार्ग सुयालकोट में पिछले वर्ष अक्टूबर माह से लगातार बिना बारिश के ही सड़क पर मलवा वोल्डर आने से सड़क बार-बार बाधित हो जा रही है। लेकिन 13  अगस्त की मूसलाधार बारिश से मोटर मार्ग पूरी तरह से बंद चल रहा है। सड़क को खोलने के लिए लोनिवि ने दो जेसीबी लगाई है। रविवार को सुबह रोड को यातायात के लिए खोल दिया गया है। क्षेत्र के 12 गांव में चल रहा खाद्यान्न संकट से लोग परेशान थे। अब सडक खुलने से लोगों की परेशानी कम होगी। इधर लोहाजग मोटर मार्ग भी 13 अगस्त से बुरकोट गधेरा व आसपास  60 मीटर सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। लोनिवि ने बुरकोट गदेरे सड़क खोल दी है। सड़क पर कटिंग का कार्य जोरों पर है। वाण के लोगों को सड़क खुलने का इंतजार है। वाण गांव के सामाजिक कार्यकर्ता हीरा सिंह पहाड़ी ने बताया है कि पिछले 20 दिन से रोड़ बंद होने से दो हजार की आवादी राशन की किल्लत झेल रही है, लोकजात यात्रा शुरू होने वाली है क्षेत्र के पैदल रास्ते बदहाल है।

इधर, लोनिवि के सहायक अभियंता निरंजन सिंह रावत ने कहा है कि देवाल-खेता-मानमती मोटर मार्ग खोल दिया है। लोहाजंग-वाण मोटर पर नई कटिंग मशीन से की जा रही है, दो तीन में रोड को खोल दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments