Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तराखण्डचमोली : जिले की नव नियुक्त एसपी रेखा यादव ने महिला अपराध...

चमोली : जिले की नव नियुक्त एसपी रेखा यादव ने महिला अपराध रोकने, नशे पर पूर्ण रुप से अंकुश को बताया अपनी प्राथमिकता

गोपेश्वर (चमोली)।  चमोली जिले की नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक रेखा यादव ने पदभार ग्रहण करने के बाद रविवार को पत्रकारों से रूबरू होते हुए अपनी प्राथमिकता गिनवाते हुए कहा कि महिलाओं के विरूद्ध अपराधों को रोकने के साथ ही महिला सुरक्षा को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। चमोली जिले को नशे से मुक्त करने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाना तथा चारधाम यात्रा को सुगमता से संचालित करवाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

एसपी ने कहा कि युवाओं में नशे का प्रचलन बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है इसके लिए युवाओं और अभिभावकों के साथ संवाद स्थापित किया जाएगा और इसको रोकने के लिए कारगर कदम उठाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद की यातायात व्यवस्था को भी चाकचैबंद किया जाएगा इसके लिए पार्किंग स्थलों को चिह्नीकरण कियका जाएगा। कानून व्यवस्था का कडाई से पालन हो इसके लिए आम जनता के साथ संवाद किया जाएगा और समन्वय भी स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में महिलाओं और बालिकाओं को बहल फुसला कर अथवा परिवार की सहमति से राज्य से बाहर ले जाने के मामलों में संजिदगी के साथ कार्य  किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की पुलिस से संबंधित समस्याओं का अविलंब निपटारा और समाधान करके आमजन को साथ लेकर चलना उनकी प्राथमिकताओं में है। उन्होंने जिले में बेहतर कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने में आमजन के सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि स्थानीय पुलिस आमजन की सेवा, सुरक्षा एवं सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहेगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस और पत्रकार सभ्य समाज के निर्माण के लिए एक अहम भूमिका के रूप में काम करती है साथ ही पत्रकार और पुलिस एक साथ मिलकर बेहतर समाज के निर्माण में अपने दायित्वों का निर्वहन करती रहे तो समाजा को आगे बढ़ाया सकता है। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक चमोली प्रमोद शाह, पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन नताशा सिंह आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments