Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डगौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पं. राजेंद्र अंथवाल ने आचार्य बालकृष्ण से...

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पं. राजेंद्र अंथवाल ने आचार्य बालकृष्ण से की शिष्टाचार भेंट, गौ संरक्षण और संवर्धन को लेकर विभिन्न मुद्दों पर हुई वार्ता

हरिद्वार : पतंजलि योगपीठ समूह के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण से गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पं.राजेंद्र अंथवाल ने गौ संरक्षण को लेकर हरिद्वार में लंबी वार्ता की। इस मौक़े पर आचार्य बालकृष्ण ने गायों के संरक्षण और संवर्धन को लेकर के कई सुझाव पेश किये।

आचार्य बालकृष्ण से हरिद्वार पतंजलि योगपीठ में हुई मुलाक़ात के बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पं.राजेंद्र अंथवाल ने बताया कि आवारा गो वंश के संरक्षण को लेकर कि सरकार प्रतिबद्ध है। जिस क्रम में आचार्य बालकृष्ण ने कई महत्वपूर्ण सुझाव पेश किये हैं। जिसमें पतंजलि के साथ मिलकर एक ऐप बनाने को लेकर के चर्चा हुई है। जिसके ज़रिये सभी गोशालाओं की जियो मैपिंग करवाकर वहाँ के सभी आँकड़ों को ऑनलाइन करने के साथ ही ऐप के ज़रिये संलग्न करने को लेकर के योजना बनाने के संबंध में कार्य किया जाएगा। जिसके ज़रिये सभी गायों की रियल टाइम मॉनीटरिंग की जाएगी। जिससे उनसे प्रबंधन में सहायता मिलेगी।

वहीं गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पं.राजेंद्र अंथवाल ने बताया ये तमाम सुझाव को जल्द से जल्द कैसे धरातल पर लाया जाए इस विषय पर वो विभागीय स्तर पर जल्द क्रियान्वित करने का प्रयास करेंगे। वहीं इस मौक़े पर गुजरात से वैज्ञानिक करण सिंह, पूर्व निदेशक उत्तराखंड पशुपालन डॉ. प्रेम कुमार, उपाध्यक्ष SPCA गोवत्स अश्वनी , उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजीव यादव, पूर्व पुलिस अधिकारी कमलेश नम्बूरी आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments