पत्रकारों के साथ मारपीट के विरोध में राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा

0
94
Google search engine

कानपुर 28 मार्च 2024। भारत की एकमात्र पत्रकार हितों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली संस्था ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन/आईरा प्रेस क्लब ने विगत दिनों दिल्ली में आप कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्यवाही में पत्रकार साथियों के साथ हुई अभद्रता व मारपीट की निंदा करते हुए माननीय राष्ट्रपति जी को संबोधित ज्ञापन दिया।

 

बताते चलें बीते दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कई पत्रकारों के साथ धक्का मुक्की व मारपीट करने की घटना की गई थी जिसकी सूचना पूरे देश में आग की तरह फैलने के बाद देश के सभी पत्रकार साथियों ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों द्वारा किए गए इस कृत्य की निंदा करना शुरू कर दिया था। वही आईरा प्रेस क्लब ने भी इस घटना का संज्ञान लेकर एक ज्ञापन कानपुर जिलाधिकारी के माध्यम से देश के राष्ट्रपति को भेजा है । जिसमे दिल्ली की घटना के साथ-साथ बरेली जिलाधिकारी के द्वारा पत्रकारों पर की गई अभद्र टिप्पणी का जिक्र भी किया गया।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन देते हुए आईरा प्रेस क्लब के कानपुर जिला अध्यक्ष एसपी विनायक ने बताया कि उनकी संस्था सदैव ही पत्रकार हितों के लिए कार्य करती है और आगे भी करती रहेगी दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा सम्मानित पत्रकारों के साथ जो कृत्य किया गया उसकी जितनी निंदा की जाए कम है । वही इस घटना पर आईरा प्रेस क्लब के जिला महामंत्री जहीर खान ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा किया गया यह कार्य दिल्ली पुलिस की मानसिकता को दर्शाता है । दिल्ली पुलिस के उच्चतम पद पर बैठे पुलिस अधिकारियों को तुरंत ही घटना का संज्ञान लेकर दोषी पुलिस कर्मियों पर कठौर कार्यवाही करनी चाहिए ।

 

 

कानपुर। दिल्ली पुलिस द्वारा पत्रकारों के साथ किए गए अमानवीय कृत्य का विरोध करते हुए आईरा प्रेस क्लब द्वारा राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन कानपुर जिला अधिकारी को देकर अपना विरोध जताया गया ।

पत्रकार हितों के लिए कार्य करने वाली एक मात्र संस्था आईरा प्रेस क्लब जिसको हम ऑल इंडियन रिपोर्टस एसोसिएशन (आईरा )के नाम से जानते हैं। जो समय समय पर पत्रकारों की आवाज बनकर पत्रकार हित की लड़ाई जमीनी स्तर पर लड़ने का कार्य करती है। बीते दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा पत्रकारों के साथ किए गए आमानवीय व्यवहार से समस्त पत्रकार जगत में दिल्ली पुलिस के लिए आक्रोश दिखा । दिल्ली पुलिस द्वारा पत्रकारों के साथ किए गए इस निंदनीय कार्य का आईरा प्रेस क्लब ने विरोध करते हुए राष्ट्रपति को एक संबोधित ज्ञापन कानपुर जिला अधिकारी के माध्यम से दिया गया । इस दौरान आईरा प्रेस क्लब ने स्पष्ट शब्दों में बताया कि आईरा प्रेस क्लब कभी भी पत्रकारों के साथ इस तरह के अमानवीय कृत्य बर्दाश्त नहीं करेगा और जरूरत पड़ी तो सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने को बाध्य होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here