Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डकेंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने किया 142 पीएम-श्री स्कूलों का शिलान्यास,...

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने किया 142 पीएम-श्री स्कूलों का शिलान्यास, विद्या समीक्षा केंद्र का शुभारंभ

 

देहरादून: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने विद्यालयी शिक्षा महानिदेशालय ननूरखेड़ा में विद्या समीक्षा केंद्र का शुभारंभ किया। साथ उन्होंने इस मौके पर पीएम-श्री स्कूलों का शिलान्यास कर उत्तराखंड को 142 पीएम-श्री स्कूलों की सौगात भी दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे।

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान सीएम धामी ने उनका स्वागत किया। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने राज्य में आधुनिक शिक्षा व्यवस्था, बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और नई शिक्षा नीति समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत चर्चा की। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिलने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और सांसद रमेश पोखरियाल निशंक सहित कई नेता भी पहुंचे।

धर्मेंद्र प्रधान ने राजधानी देहरादून में 142 पीएम-श्री स्कूल और सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास का भी शिलान्यास किया है। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की मानें तो इससे पहले राज्य में 11 जिलों में उत्तराखंड सरकार आवासीय छात्रावास चला रही है। अब केंद्रीय शिक्षा मंत्री के साथ हुई बातचीत में शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश में और भी बेहतर डेवलपमेंट करने की योजना बनाई जा रही है।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ये उत्तराखंड दौरा आईएमए और एनडीए कैडेट्स के लिए खुशखबरी लेकर आया है। शिक्षा मंत्री के दौरे के बाद ये भी साफ हो गया है कि राज्य में इसी साल से आईएमए, एनडीए कैडेट पुरस्कार योजना के तहत 77 कैडेट को 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments