Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखण्डस्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम सोनिका ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया...

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम सोनिका ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया ध्वजारोहण

 
देहरादून : 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी सोनिका ने कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम के उपरान्त जिलाधिकारी ने रेंजर्स ग्राउण्ड में वृक्षारोपण किया। वहीं  जनपद के समस्त क्षेत्रों में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्वतंत्रता दिस के अवसर पर प्रातः 07 से ही शहर, गली, गांव आदि रास्तों पर स्कूली बच्चों के भारत माता की जयकार के नारे की ध्वनि के साथ प्रभातफेरी निकाली गई। साथ ही समस्त सरकारी गैर सरकारी कार्यालय शिक्षण संस्थान आदि अन्य अधिष्ठान में नियत समय प्रातः 09 बजे ध्वजारोहण किया गया। साथ ही निर्धारित कार्यक्रम के तहत् वृक्षारोपण भी किया गया।
जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिलाधिकारी सोनिका ने प्रातः 09 बजे ध्वजारोहण किया तथा उपस्थित सभा को सम्बोधित करते सभी देशवाशियों, राज्य एवं जनपदवासियों सहित समस्त अधिकारियों/कार्मिकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि देश की उन्नति के लिए प्रत्येक व्यक्ति के कार्यों का अहम योगदान है चाहे वह किसी भी क्षेत्र में कार्य कर रहे हों।  कहा कि आजादी का सच्चा अर्थ यही है कि हम अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करते हुए राज्य एवं देश की प्रगति में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। उन्होंने कहा कि हम जहां कहीं भी कार्यरत हो हमारी मंशा सभी के कल्याण एवं जन उत्थान की होनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि पद छोटे या बड़े हो सकते हैं किन्तु सभी की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण होती है। कहा कि कार्यालय में कोई भी पत्रावली निचले स्तर से आगे बढती है तथा उच्च स्तर तक जाती है, इसलिए सभी को अपने कार्यों एवं दायित्वों के प्रति अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का प्रयास होना चाहिए। 
इस अवससर पर उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, विशेष भूअध्यापति अधिकारी के.एस नेगी, मुख्य वैयक्तिक सहायक वीरेन्द्र सिंह, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चौधरी सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, टीकाराम डबराल, राजेन्द्र रावत, सुशील बडोनी, रामेश भट्ट, जिलाधिकारी कार्यालय के अधिकारी, कार्मिकों सहित कलेक्टेªट परिसर स्थित समस्त कार्यालयों के अधिकारी एवं कार्मिकों सहित जिला सूचना कार्यालय के कार्मिक उपस्थित रहे।
जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलिप सिंह कुंवर द्वारा अपने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में, मुख्य विकास अधिकारी  झरना कमठान से विकासभवन तथा  कार्यालयाध्यक्षों ने अपने-अपने कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया। जनपद में जनवासियों द्वारा अपने घरों में तिरंगा लगाकर ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के साथ जुड़कर स्वतंत्रता दिवस मनाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments