Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डउपायुक्त प्रभाशंकर मिश्रा के निर्देश पर आबकारी विभाग ने की बड़ी कार्रवाई,...

उपायुक्त प्रभाशंकर मिश्रा के निर्देश पर आबकारी विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, नाथू खेड़ी के जंगल में 200 किलोग्राम लहन नष्ट कर 22 लीटर कच्ची शराब की बरामद

 
लक्सर/हरिद्वार : उपायुक्त प्रभाशंकर मिश्रा के निर्देश पर आबकारी विभाग ने की बड़ी कार्यवाही, नाथू खेड़ी के जंगल में  200 किलोग्राम लहन नष्ट किया गया एवं गाँव में दबिस देकर 22 लीटर कच्ची शराब बरामद की है और कच्ची शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। आबकारी विभाग की टीम ने जिले भर में अवैध कच्ची शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया हैं। जिसमें 200 किलोग्राम लहन को नष्ट कर 22 लीटर कच्ची शराब जब्त कर ली गई। आबकारी विभाग के द्वारा जिले में लगातार छापेमारी कर कच्ची शराब बनाने वालों पर शिकंजा कस रहा है।
आबकारी निरीक्षक क्षेत्र दो रुड़की की टीम द्वारा नाथू खेड़ी के जंगल में मुखबिर खास की सूचना पर दबिश दी गई । जहां पर लगभग 200 किलोग्राम लहन बरामद कर मौके पर ही नष्ट किया गया तथा कच्ची शराब बनाने से संबंधित समस्त उपकरण उपकरणों को मौके पर ही नष्ट किया गया। वहीं दूसरी ओर गांव में एक घर में दबिश दी गई । जहां पर लगभग 22 लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुए एक अभियोग पंजीकृत किया गया। उपायुक्त/जिला आबकारी अधिकारी प्रभाशंकर मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर नाथू खेड़ी के जंगल में छापेमारी कर 22 लीटर कच्ची शराब मिली है। जिसे टीम ने जब्त की। आबकारी विभाग की टीम द्वारा नाथू खेड़ी के जंगल में 22 लीटर कच्ची शराब बरामद की ।
उपायुक्त/जिला आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा ने बताया कि कच्ची शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही हैं और विभाग लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रहा है। आपको बताते चलें कि हरिद्वार जिले में जब से प्रभाशंकर मिश्रा ने कार्यभार ग्रहण किया हैं तब से बगैर सरकारी लाइसेंस के शराब बेचने के कारोबारियों में इन दिनों खलबली मची हुई है। अवैध शराब व कच्ची शराब का कारोबार करने वालों पर विभाग ने कार्यवाही तेज कर दी है। हरिद्वार जिले को शराब तस्करों को मुक्त करने का अभियान चल रहा है और विभाग के उच्च अधिकारियों के निर्देश के अनुसार जल्द ही हरिद्वार जिले को शराब तस्करी से मुक्त किया जायेगा।
 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments