Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तराखण्डसीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सचिव मुख्यमंत्री एवं कमिश्नर विनय...

सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सचिव मुख्यमंत्री एवं कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने डेंगू के बढ़ते प्रभाव को रोके जाने के संबंध में ली बैठक, दिए निर्देश

देहरादून : सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर सचिव मुख्यमंत्री/कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने मंगलवार को नगर निगम, देहरादून में डेंगू के बढ़ते प्रभाव को रोके जाने के संबंध में बैठक ली। कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने नगर निगम के अधिकारियों से देहरादून नगर निगम क्षेत्र में डेंगू के बढ़ते मामलों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक वार्ड में योजना बनाकर डेंगू के प्रभाव को रोका जाए। उन्होंने कहा किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संपूर्ण नगर क्षेत्र में निरंतर फॉगिंग के साथ ही साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा अधिकारी खुद भी सुबह जाकर फॉगिंग एवं साफ सफाई की रिपोर्ट लें। ऐसा न किए जाने पर अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने कहा ऐसे समय में पर्यावरण मित्रों की संख्या भी बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं एवं डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ाने की स्थिति में पर्याप्त बेड हो। 
कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड के लिए रणनीति बनाकर कार्य किया जाए। डेंगू से बचाव के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जाए। जिन क्षेत्रों में डेंगू के अधिक मामले आ रहे हैं उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा नगर निगम देहरादून एवं स्वास्थ्य विभाग आपस में समन्वय के साथ डेंगू के प्रकोप को रोकने के लिए शीघ्र कार्य शुरू करें।कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने बताया कि शीघ्र ही डेंगू से बचाव हेतु बड़े स्तर पर जागरूकता ड्राइव शुरू की जायेगी। नगर निगम अपने वाहनों के माध्यम से प्री रिकॉर्ड मैसेज वाहनों में चलाकर लोगों को जागरुक करेगा।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments