Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्ड40 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने पांच माह में किये चारधाम...

40 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने पांच माह में किये चारधाम के दर्शन, एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा श्रद्धालुओं का आंकड़ा – अजेंद्र अजय

 

देहरादून : उत्तराखंड की चार धाम यात्रा को शुरू हुए लगभग 5 माह बीत गए हैं, इन पांच माह में 40 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं। बद्री केदार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जानकारी देते हुए बताया कि, चार धाम यात्रा अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में चार धामों के कपाट खुल चुके थे और अभी तक 40 लाख श्रद्धालुओ ने चार धाम यात्रा की है।

उन्होंने बताया कि, गत वर्षो से यदि तुलना करें तो इस बार मानसून सत्र में भी तीर्थ यात्री व श्रद्धालु अधिक रहे हैं और जैसे अब मानसून का सत्र कमजोर होता हुआ नजर आ रहा है, उससे चार धाम में तीर्थ यात्राओं की संख्या बढ़ने लगी है। प्रदेश सरकार के स्तर से और बद्री केदार समिति के स्तर से जो भी तीर्थ यात्री धामों में पहुंचे हैं, उनकी यात्रा सुगम और सरल हो सके इसके लिए निरंतर प्रयास किया जा रहे हैं।

अजेंद्र अजय ने बताया कि, इस वर्ष कपाट बंद होने की जो तिथि है वह लगभग नवंबर माह में पड़ रही है, इस तरीके से जो कपाट खोलने की तिथि है वह पिछले साल की तुलना में अधिक है और इस बार का जो आंकड़ा है वह एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस वर्ष काफी बारिश हुई है लेकिन तीर्थयात्री व श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई भी कमी देखने को नहीं मिली है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments