IHMS के छात्र छात्राओं ने बनाए एक से बढ़कर एक फूलों के गुलदस्ते, आईएचएमएस में आयोजित की गई फ्लावर एरेंजमेंट कार्यशाला

0
23
Google search engine

कोटद्वार। इंस्टिट्यूट ऑफ़ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड साइंसेज (आईएचएमएस) की ओर से फ्लावर एरेंजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें एक्‍सपर्ट ने छात्र-छात्राओं को फूलों की सजावट की जानकारी दी।

 

मंगलवार को बलभद्रपुर स्थित संस्थान परिसर में होटल मैनेजमेंट विभाग की ओर आयोजित कार्यशाला का संस्थान के एमडी श्री बीएस नेगी ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि होटल व्‍यवसाय में फ्लावर डेकोरेशन का अपना महत्‍व है। इसके बिना किसी भी समारोह को अधूरा समझा जाता है। उन्‍होंने छात्र-छात्राओं से एचएम की सभी बारिकियों को सीखने की अपील की।

 

इस अवसर पर होटल मैनेजमेंट के विभागाध्‍यक्ष पंकज कुकरेती के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यशाला में मुख्‍य एक्‍सपर्ट नवीन किशोर ने छात्रों को फूलों के सही आयोजन की शिक्षा दी। उन्‍होंने छात्रों को फूलों के अलग-अलग प्रकारों और उनके उपयोग के बारे में जानकारी दी। साथ ही सजावट के लिए फूलों का चयन, कटिंग और उन्हें सुंदर आयोजन बनाने के तरीके बताए। एक्‍सपर्ट नवीन किशोर ने बताया कि इस कार्यशाला से छात्रों को आने वाले समय में होटल उद्योग में उनके करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह कार्यशाला छात्रों को फूलों के साथ काम करने का अनुभव प्रदान करके उन्हें कार्यालय में उत्तम फूलों के आयोजन करने में सहायक होगी।

 

इस अवसर पर प्राध्‍यापक सपना रौथाण, टेकचंद्र कुंवर, गुरुदीप सिंह, अनुज नेगी समेत संस्‍थान के कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here