Wednesday, May 8, 2024
Homeरोजगार न्यूज़बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, नेवी में 224 पदों पर SSC ऑफिसर...

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, नेवी में 224 पदों पर SSC ऑफिसर भर्ती, ये है अंतिम तिथि

 

नई दिल्ली : इंडियन नेवी में SSC ऑफिसर भर्ती की तैयारी जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारतीय नौसेना (Indian Navy ) ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) ऑफिसर्स एंट्री के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू कर दी है। जून 2024 में शुरू होने वाले इस SSC ऑफिसर्स एंट्री के माध्यम से एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन और टेक्निकल ब्रांच के लिए कुल 224 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है। नेवी SSC ऑफिसर जून 2024 नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस के लिए 40, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) के लिए 8, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर की 18, पॉयलट की 20 और लॉजिस्टिक्स की भी 20 रिक्तियां निकाली गई हैं। इसी प्रकार, एजुकेशन ब्रांच में नेवी एसएससी ऑफिसर के लिए 18 वेकेंसी घोषित की गई हैं। दूसरी तरफ, भारतीय नौसेना ने टेक्निकल ब्रांच के लिए सबसे 100 वेकेंसी निकाली है, जिसमें इंजीनियरिंग ब्रांच (General Service) के लिए 30, इलेक्ट्रिकल ब्रांच (eneral Service) के लिए 50 और नेवल कॉन्स्ट्रक्टर के लिए 20 वेकेंसी निकाली गई है।

आवेदन प्रक्रिया

ऐसे जो उम्मीदवार नेवी एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन या टेक्निकल ब्रांच में SSC ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय नौसेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर जाकर पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास आधार नंबर होना जरूरी है।

  • नेवी SSC ऑफिसर एंट्री जून 2024 अधिसूचना डाउनलोड लिंक.
  • नेवी SSC ऑफिसर एंट्री जून 2024 आवेदन लिंक.

योग्यता

Indian Navy के एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर और पायलट SSC ऑफिसर एवं लॉजिस्टिक्स SSC ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को BE/Btech उत्तीर्ण होना चाहिए और जन्म 2 जुलाई 1999 से पहले व 1 जनवरी 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, ATC के लिए उम्मीदवार का जन्म 1 जुलाई 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। अन्य पदों के लिए अधिसूचना देखें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments