Tuesday, May 21, 2024
Homeरोजगार न्यूज़बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, पुलिस कांस्टेबल के 07 हजार से अधिक...

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, पुलिस कांस्टेबल के 07 हजार से अधिक पदों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आप भी करें आवेदन

नई दिल्ली : सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छा मौका है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ल पुलिस में कांस्टेबल के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 30 सितंबर तक जारी रहेगी। साथ ही SSC ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा की डेट भी जारी कर दी है।

7000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

SSC दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल, यानी 1 सितंबर से शुरू हो गई है। ध्यान रहे कि SSC दिल्ली पुलिस कांस्टेबल आवेदन विंडो 30 सितंबर, 2023 को बंद हो जाएगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से दिल्ली पुलिस में कॉन्सटेबल के कुल 7,547 पद भरे जाएंगे।

योग्यता और उम्र सीमा

SSC दिल्ली पुलिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (सीनियर सेकेंडरी) उत्तीर्ण होना चाहिए। सेवारत, सेवानिवृत्त या मृत दिल्ली पुलिस कार्मिकों/दिल्ली पुलिस के मल्टी-टास्किंग स्टाफ और बैंड्समैन, बिगुलर्स के बेटे/बेटियों के लिए 11वीं कक्षा तक की छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क 

सामान्य या अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है, उन्हे छूट दी गई है।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन  

  • आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर दिख रहे “Notice of Constable (Executive) Male and Female in Delhi Police Examination-2023” लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन पत्र को भरें और मांगे गए आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन फॉर्म को सबमिट करें।
  • कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments