Thursday, May 23, 2024
Homeउत्तराखण्डश्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू मरीजों के उपचार के लिए विशेष...

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू मरीजों के उपचार के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी, अलर्ट मोड पर रखा गया इमरजेंसी व ब्लड बैंक स्टाफ

देहरादून। दून में डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। सामान्य मरीजों के लिए जनरल वार्ड व आईसीयू में बैडों को उपलब्ध करवाने हेतु अस्पताल प्रशासन ने विशेष गाइडलाइन जारी की है। इमरजेंसी व ब्लड बैंक स्टाफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है। यह जानकारी श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. प्रेरक मित्तल ने दी। 
डॉ. प्रेरक मित्तल ने जानकारी दी कि डेंगू मरीजों के उपचार एवम् सेवा हेतु विशेष टीम का गठन किया गया है। अस्पताल की वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. डोरछम ख्राइम को डेंगू का नोडल अधिकारी बनया गया है। वर्तमान में 100 से अधिक भर्ती डेंगू पाॅजीटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। प्रतिदिन औसतन 200 बुखार के मरीज़ मेडिसिन ओपीडी में परामर्श के लिए आ रहे हैं। 15 से 20 मरीज़ कम व बेहद कम प्लेटलेट्स रिपोर्ट के साथ इमरजेंसी में आ रहे हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए सैंपलिंग का दायरा बढ़ाया गया है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. प्रेरक मित्तल ने अपील की कि सभी आमजन अपने घर व आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता बनाए रखें। खाली बर्तनों, गमलों, टायरों आदि में पानी जमा न होने दें। डेंगू से घबराने की जरूरत नहीं है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें व अपने हाइड्रेशन के स्तर को बनाए रखें। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू उपचार समस्त सुविधा उपलब्ध है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments