Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखण्डबाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर महादेव की डोलियों ने केदारनाथ धाम में किये...

बाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर महादेव की डोलियों ने केदारनाथ धाम में किये दर्शन

 

केदारनाथ: इन दिनों रंवाई घाटी की देव डोलियां केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर हैं। दो अगस्त को बाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर महादेव की डोलियां केदारनाथ धाम पहुंची थी। दोनों देव डोलियों ने केदारनाथ धाम में दर्शन किया।  यहां से देव डोलियां बद्रिनाथ धाम के लिए रवाना हुई और वहां भी दर्शन किये। देव डोलियों के साथ बड़ी संख्या में भक्तगण भी बाबा के दर्शनों के लिए पहुंचे। इस दौरान केदारनाथ धाम में पांडव नृत्य के साथ पौराणित नृत्य भी देखने को मिले। धाम में इस दिव्य नजारे को देखन के लिए धाम में मौजूद श्रद्धालू भी काफी देर तक वहीं मौजूद रहे।

आजकाल रंवाई घाटी को देवताओं की पालक्या केदारनाथ धाम अर बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर नईं। दो अगस्त बाबा बौखनाग अर रुद्रेयवर महादेव की पालक्या केदारनाथ धाम पौंछी। देवताओं क साथ जनता भी नईं। सबु नि तेख दर्शन करी। पंडों की मंडाल भी लगाई। देवताओं देखण लि और आशीर्वाद लिणली तेख दर्शन करनी लि आईं लोकु नि बि देवताओं का दर्शन करी। 

बाबा बौखनाग और रुद्रेश्वर महादेव की डोलियां ने केदारनाथ दर्शनों के लिये पहुंची थी। केदारनाथ पहुंचने पर भक्तों की ओर से डोली का भव्य स्वागत किया गया। देव डोलियों के केदारनाथ धाम पहुंचने पर भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। केदारनाथ मंदिर परिसर पूरी तरह भक्तों से भर गया। देव डोलियों के साथ आये कई लोगों पर देवता भी अवतरित हुये और भक्तों को आशीष दिया। बाबा केदार के मंदिर परिसर में देव डोलियों और देवता के पाशवा ने भी नृत्य करते हुये भक्तों को आशीर्वाद दिया।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments