Thursday, May 23, 2024
Homeउत्तराखण्डडीएम सोनिका ने कलेक्ट्रट परिसर स्थित कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, दिए...

डीएम सोनिका ने कलेक्ट्रट परिसर स्थित कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

देहरादून : जिलाधिकारी सोनिका ने आज कलेक्ट्रट परिसर स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रिकार्डरूम, संयुक्त कार्यालय, प्रोटोकॉल आदि पटलों का अवलोकन कर आवश्यक व्यवस्था बनाने के निर्देश उप जिलाधिकारी मुख्यालय को दिए। डीएम सोनिका ने निरीक्षण के दौरान स्पष्ट निर्देश दिए कि पत्रावलियों को अनावश्यक लम्बित न रखें जो पत्रावली लिम्बित है उसका कारण भी दर्ज करें तथा जनमानस से मधुर व्यवहार करें। उन्होंने कहा कि अनाश्यक परेशान की जाने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा पुष्टि होने पर सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।  
 जिलाधिकारी सोनिका ने निर्देश दिए कि प्रत्येक पटल पर जो कार्य सम्पादित हो रहा  है का विवरण/सूची लगाई  जाए ताकि जनमानस को अनावश्यक न भटकना पड़े। प्रत्येक पटल पर आवेदनों की स्थिति की जानकारी रखेगें तथा उप जिलाधिकारी मुख्यालय को नियमित मॉनिटिरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि पत्येक पटल पर रजिस्टर रखते हुए प्राप्त आवेदनों/पत्रावलियों का अंकन किया जाए साथ ही पत्रावली/आवेदन किस स्तर पर है का विवरण उल्लिखित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने अपर जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि विभिन्न पटल पर रोस्टवार अधिकारियों (अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी) की ड्यूटी लगाई जाए जो  निरीक्षण करते हुए मॉनिटिरिंग करेंगे। निरीक्षण के दौरान एक आन्दोलनकारी द्वारा लम्बे समय से पेंशन न मिलने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित पटल से जानकारी लेने पर बताया गया कि जीवन प्रमाण पत्र न देने के फलस्वरूप पेंशन में विलम्ब हुआ है, इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित पटल से ऐसे समस्त प्रकरणों का विवरण तलब करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, मुख्य वैयैक्तिक सहायक वीरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे। 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments