Wednesday, May 22, 2024
Homeउत्तराखण्डडीएम डॉ. आशीष चौहान ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय बिडोली में रात्रि चौपाल...

डीएम डॉ. आशीष चौहान ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय बिडोली में रात्रि चौपाल आयोजित कर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, दिए निर्देश

 
पौड़ी : विकासखंड पाबौ के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय बिडोली में मंगलवार सायं को जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने रात्रि चौपाल आयोजित कर लोगों की जन समस्याएं सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा उठाए गए विभिन्न बिंदुओं पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के चौपाल में पहुंचते ही ग्रामीण काफी उत्सुक नजर दिखे। चौपाल में ग्रामीणों द्वारा विद्युत सप्लाई, पेयजल, प्रधानमंत्री आवास, सौलर लाइट, राशन कार्ड, अतिवृष्टि से हुई क्षति, सड़क, जंगली जानवरों से निजात दिलाने सहित शिक्षा से संबंधित शिकायतें रखी गई।
जिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय बिडोली में बने शौचालय की जर्जर स्थिति पर संबंधित विभाग को शौचालय ठीक करने व पेयजल की समस्या पर उन्होंने पेयजल निगम श्रीनगर को गांव में पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत सप्लाई, विद्युत पोल लगाने व सौलर लाइट खराब होने की शिकायत पर विद्युत विभाग को ग्रामीणों के मांग के अनुरूप विद्युत पोल लगाने के साथ ही विद्युत के झूलते तारों को ठीक करने व उरेडा विभाग को गांव में सौलर लाइटों को सुचारू करने के निर्देश भी दिये।
जिलाधिकारी ने पाबौ क्षेत्र में सेब व किवी उत्पादन के लिए उद्यान विभाग को कोल्ड स्टोरेज बनाने हेतु प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। अतिवृष्टि से हुयी क्षति की शिकायत पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को मौके पर जाकर निरीक्षण करते हुए आगे की कार्यवाही करने को कहा। अन्तोदय कार्ड की शिकायत पर उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को संबंधित परिवार का राशन कार्ड बनाने को कहा। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के लिए चयनित लाभार्थियों को समय पर आवास बनाने के निर्देश भी दिये। पाबौ-मरोड़ा मोटर मार्ग के खस्ताहाल होने की शिकायत पर उन्होंने संबंधित विभाग को मार्ग सुधारीकरण करने को कहा। इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्रातंर्गत मोटर मार्गो का निरीक्षण कर खराब मार्गों की रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें, जिससे मार्गों का सुधारीकरण कार्य समय पर किया जा सकेगा। साथ ही उन्होंने लोनिवि विभाग को सड़क के कटान के दौरान लोगों की जमीनों का मुआवजा समय पर देने को कहा। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से गांव में जंगली-जानवरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। उन्होंने वन विभाग को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि चौपाल में जो समस्याएं ग्रामीणों द्वारा उठाई गई है उनका समय पर निस्तारण करते हुए अनुपालन आख्या प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। कहा कि क्षेत्र में जो विकास कार्य हो रहे हैं उनका समय-समय पर निरीक्षण कर व गुणवत्ता के साथ कार्य करें। चौपाल में उपजिलाधिकारी सदर मुक्ता मिश्रा, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ. देवेंद्र बिष्ट, अधिशासी अभियंता लोनिवि केएस नेगी, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, खंड विकास अधिकारी तेग सिंह रावत, एई विद्युत विभाग गोविंद सिंह, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा देवी, ग्राम प्रधान बिडोली योगेश्वर प्रसाद चमोली सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments