Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखण्डडीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने आम जन को डेंगू के प्रति सतर्क...

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने आम जन को डेंगू के प्रति सतर्क व जागरूक करने की दृष्टि से रूड़की के मेहवड़ कलां सहित विभिन्न क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

हरिद्वार : जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बृहस्पतिवार को आम जन को डेंगू के प्रति सतर्क व जागरूक करने की दृष्टि से रूड़की के मेहवड़ कलां सहित विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया, जिस दौरान छह घरों में डेंगू का लार्वा पाया गया। उन्होंने लोगों को डेंगू के प्रति सर्तक व जागरूक करते हुये कूलरों, गमलों, मटकों, फ्रीज की तलहटी आदि में जहां भी डेंगू का लार्वा पाया गया, मौके पर ही उपस्थित टीम ने उसे नष्ट करने की कार्रवाई की तथा सम्बन्धित को भविष्य के लिये चेतावनी भी दी गयी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में डेंगू का लार्वा पाया जाये, उन क्षेत्रों की माइक्रो स्कीनिंग की जाये।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि माह सितम्बर से लेकर अक्टूबर तक मौसम में काफी आद्रता रहती है, जों डेंगू के मच्छर के पनपने के लिये अनुकूल वातावरण है। इसलिये हम सभी को इस अन्तराल में डेंगू के प्रति सतर्क व जागरूक रहना है तथा कहीं पर भी डेंगू को पनपने का मौका नहीं देना है, जो हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी भी है। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि डेंगू के खिलाफ चलाये गये इस अभियान में कहीं पर भी बिल्कुल भी ढिलाई न बरती जाये। उन्होंने ये भी निर्देश दिये कि जागरूकता, कीटनाशको के छिडकाव एवं फोगिंग के साथ-साथ घरों के आसपास साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाये। निरीक्षण व डेंगू के खिलाफ अभियान के दौरान ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट रूड़की अभिनव शाह, एमएनए रूड़की विजयनाथ शुक्ल, एसपी देहात एसके सिंह, सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments