Monday, July 15, 2024
Homeउत्तराखण्डडीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने लिया श्यामपुर कांगड़ी गांव के पास तटबन्ध...

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने लिया श्यामपुर कांगड़ी गांव के पास तटबन्ध में हो रहे कटाव का जायजा, 20 लाख की धनराशि स्वीकृत कर दिए दिशा निर्देश

 
हरिद्वार: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल को बृहस्पतिवार को जैसे ही जानकारी मिली कि रूक-रूककर हो रही वर्षा तथा गंगा का जल स्तर बढ़ने से श्यामपुर कांगड़ी गांव के पास बने तटबन्ध में कटाव हो रहा है, तो उन्होंने पूरे क्षेत्र में लोगों को गंगा तट पर न जाने का एलाउन्स कराने, पुलिस टीम, एसडीआरएफ टीम, फ्लड कम्पनी दल, आपदा प्रबन्धन टीम, राहत बचाब दल आदि सम्बन्धित को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिये। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल स्वयं श्यामपुर कांगड़ी गांव पहुंचे। उन्होंने पूरे गांव का जायजा लेते हुये जहां-जहां पर कटाव हो रहा है, उसका मुआयना किया। वे ट्रैक्टर पर बैठकर उस स्थान पर पहुंचे जहां पर गंगा नदी से कटाव हो रहा था तथा जायजा लेते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। 
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता, सिंचाई खण्ड़, हरिद्वार को निर्देश दिये हैं कि गाम श्यामपुर कांगड़ी व उसके आस-पास के गावों की आबादी के लिए उत्पन्न खतरे व जानमाल की सुरक्षा के दृष्टिगत जनहित में ग्राम कांगड़ी अन्तर्गत स्थित सिद्ध स्त्रोत से आने वाली बरसाती व गंगा नदी के संगम से पूर्व गंगा नदी के किनारे क्षतिग्रस्त तटबन्ध की मरम्मत/सुरक्षात्मक कार्य को आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ करना सुनिश्चित करें, जिसके लिये 20 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत कर दी गयी है। इस अवसर पर एसडीएम पूरण सिंह राणा, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई मंजू, आपदा प्रबन्धन अधिकारी मीरा रावत, वन विभाग से संदीपा शर्मा, दीपेश घिल्डियाल, स्थानीय निवासी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments