Friday, June 14, 2024
Homeउत्तराखण्डबच्चा अपहरण सिंडिकेट का किया हरिद्वार पुलिस ने पर्दाफाश, गैंग के सदस्यों...

बच्चा अपहरण सिंडिकेट का किया हरिद्वार पुलिस ने पर्दाफाश, गैंग के सदस्यों ने 03 बच्चों का अपहरण करना किया स्वीकार, पत्रकार वार्ता में एसएसपी अजय सिंह ने किया खुलासा

 

बच्चा अपहरण करने के इंटरस्टेट गैंग के खुलासे के बाद सभी बच्चों को बरामद करना हमारी प्राथमिकता: एसएसपी हरिद्वार

 
हरिद्वार : थाना कलियर पर 29 मई 2023 को पिरान कलियर निवासी साजदा द्वारा शिकायत देते हुए बताया कि बीती रात दरगाह परिसर में सोते समय किसी अंजान शख्स ने उनका 06 महीने का लड़का आहद का अपहरण कर लिया है। मामले की जानकारी होते ही थानाध्यक्ष कलियर ने प्रकरण की गंभीरता को समझते हुए तत्काल उच्चाधिकारीगण को प्रकरण के बारे में सूचना दी गई। बच्चा अपहरण के मामले में एसएसपी अजय सिंह द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर टीमें गठित करते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह के पर्यवेक्षण में बच्चे की बरामदगी के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। विवेचनात्मक कार्यवाही के दौरान प्रकाश में आया की उक्त महिला के गर्भकाल के दौरान ही कथित पति-पत्नी अशफाक व नाजिमा तथा अन्य महिला सुजाता द्वारा बच्चे की खरीद फरोख्त के लिए पीड़िता से सम्पर्क किया था किन्तु पीड़िता साजिदा ने बच्चे को बेचने को मना कर दिया। 
प्रकरण के हिसाब से महत्वपूर्ण तथ्य प्रकाश में आने पर थाना कलियर पर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीनों संदिग्धों से थाने पर गहन पूछताछ की गई तो अभियुक्तों ने विभिन्न स्थानों से बच्चा अपहरण/खरीद फरोख्त  करना स्वीकार करते हुए 03 बच्चों को बेचने की बात बताई। जिनमें से एक बच्चा पिछले वर्ष होली के दौरान अमरोहा में बेचना तथा दूसरा बच्चा बिचौलिए साजन के माध्यम से चिल्काना सहारनपुर में बेचना प्रकाश में आया। एक अन्य बच्चे के सम्दर्भ में गैंग से सिलसिलेवार/कड़ी दर कड़ी सूचना एकत्रिकरण की जा रही है। गैंग से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने एक बच्चे को चिल्काना से सकुशल बरामद किया गया। दरगाह क्षेत्र से बच्चे की अपहरण/खरीद फरोख्त सम्बन्धी प्रकरण में गैंग की संलिप्तता के सन्दर्भ में विवेचना जारी है।

पकड़े गए अभियुक्तों का विवरण

  1. अशफाक पुत्र रईस निवासी पदार्था थाना पथरी 
  2. नजमा पत्नी अशफाक निवासी ग्राम पदार्था पथरी 
  3. सुजाता पत्नी तरंग पाठक निवासी मोहल्ला चाहसरा बिजनौर
  4. मोहित कंचल पुत्र नवनीत कंचल निवासी चिल्काना सहारनपुर (खरीददार)
  5. अनिल शर्मा उर्फ साजन पुत्र विश्वामित्र निवासी करनाल हरियाणा (बिचौलिया)
  6. नदीम हुसैन पुत्र अनवर हुसैन निवासी ग्राम लापरा यमुनानगर हरियाणा

पुलिस टीम

  1. एस. के. सिंह, पुलिस अधीक्षक देहात 
  2. पल्लवी त्यागी, क्षेत्राधिकारी रुड़की
  3. पुलिस टीम थाना कलियर
  4. सीआईयू टीम हरिद्वार
  5. सीआईयू टीम रुड़की
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments