Friday, July 19, 2024
Homeउत्तराखण्डचमोली हादसे में शहीद हुए होमगार्ड जवानों के परिजनों को बैंक ने...

चमोली हादसे में शहीद हुए होमगार्ड जवानों के परिजनों को बैंक ने सौंपे तीस-तीस लाख रूपये के चैक

 

गोपेश्वर (चमोली)। बीते 19 जुलाई को नमामि गंगे परियोजना के एसटीपी में हुए करंट हादसे में शहीद हुए होमगार्ड गोपाल सिंह, सोबत लाल और मुकुंदी लाल के परिजनों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहीदों के सैलरी खाते में प्रदत्त निःशुल्क दुर्घटना बीमा की राशि एचडीएफसी और एक्सिस बैंक की ओर से 30-30 लाख रुपये की धनराशि के चैक सौंपे गये।

गौरतलब है कि चमोली एसटीपी में करंट फैलने से 16 लोगों की मौत तथा 12 लोग घायल हो गये थे। जिसमें तीन होमगार्ड के जवान भी शामिल थे। इन होमगार्ड के जवानों की ोर से अपना सैलरी खाता एचडीएफसी और एक्सिस बैंक में खाता खोला गया था जिस पर निःशुल्क दुर्घटना बीमा हुआ था। होमगार्ड के कमांडेंट जनरल केवल खुरान के मार्ग निर्देशन में जिला कमांडेंट एसके साहू की ओर से किये गये अथक प्रयास के बाद मात्र 26 दिनों के भीतर शहीद होमगार्ड के जवानों के परिजनों को बीमा की राशि का भुगतान कर दिया गया है। मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पर शहीद होमगार्ड के जवानों के परिजनों को इस राशि का चैक सौंपा गया है।

इस अवसर पर जिला कमांडेंट ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में होमगार्ड परिवार परिजनों के साथ है और आगे भी हर संभव सहायता किये जाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि होमगार्ड की भर्ती एक सितम्बर से शुरू होने वाली है इसी भर्ती में शहीद होमगार्ड के जवानों के परिजनों को भी भर्ती किया जाएगा। ताकि उनके परिवार को रोजगार मिल सके। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से शहीदों के देयको का भुगतान पूर्व में ही कर दिया गया है। इस मौके पर जिला कमांडेंट एसके साहू, एचडीएफसी बैंक के उप शाखा प्रबंधक संदीप बिष्ट, हरदीप सिंह, एक्सिस बैंक के ब्रांच हेड गजेंद्र सिंह, उप शाखा प्रबंधक हिमांशु दरियाल, होमगार्ड के निरीक्षक दीपक कुमार भट्ट, प्लाटून कमांडर जितेंद्र सिंह, बरिष्ठ सहायक गोपाल सिंह चैहान, विक्रम बत्र्वाल, गिरिराज बिष्ट, गजेंद्र सिंह, सुरजीत सिंह, अनिल कुमार, राजेंद्र सिंह, कमल सिंह, विजय सिंह, सुभाष, धर्म सिंह आदि मौजूद थे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments