Saturday, July 27, 2024
Homeउत्तराखण्डAHTU ने जीआईसी रूडकी में की कार्यशाला आयोजित, छात्रों को मानव तस्करी,...

AHTU ने जीआईसी रूडकी में की कार्यशाला आयोजित, छात्रों को मानव तस्करी, साइबर क्राइम और नशा मुक्ति को लेकर किया जागरूक

रूडकी : एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हरिद्वार द्वारा गोष्ठी के माध्यम से किया गया छात्रों को जागरूक । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी  नगर/ नोडल अधिकारी AHTU जूही मनराल के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र सिंह कठैत के प्रभार में आज 03 अगस्त 2023 को  AHTU टीम द्वारा अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज रुड़की में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, कार्यशाला के माध्यम से उपस्थित छात्रों को महिला हेड कांस्टेबल हेमलता पाल ने मानव तस्करी के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि यदि कोई बाहरी व्यक्ति गांव मोहल्ले में आता है तो उसकी आईडी जरूर देखे हमारी सतर्कता ही हमारी सुरक्षा है।
नशाखोरी के सम्बंध में कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार ने बताया कि नशा समाज तथा हमारी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है इसको रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है साथ ही कॉन्स्टेबल दीपक चन्द ने साइबर क्राइम सम्बंधी जानकारी देते हुए बताया कि किसी अंजान कॉल को रिसिव करते हुए सावधानी बरतें/अंजान लिंक पर बिना जानकारी के क्लिक ना करे /अनावश्यक मोबाईल ऐप्स से बचे और किसी को अपनी आधारकार्ड/एटीएम कार्ड/बैंक से सम्बन्धित जानकारी किसी अंजान व्यक्ति के साथ साझा ना करे।
यातायात से सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि वाहनों को नियमित स्पीड से चलाए व दुपहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट का प्रयोग अवश्य करें । साथ ही 112 /1930 व उत्तराखंड पुलिस एप के माध्यम से गौरा शक्ति एप के सम्बंध में भी विस्तृत जानकारी दी गई। इस सम्बन्ध में प्रधानाचार्य सुबोध कुमार मलिक द्वारा टीम का आभार व्यक्त किया तथा भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम हेतु कहा गया कि समय समय पर इस प्रकार की जानकारी छात्रों को मिलती रहे। AHTU टीम में महिला हेड कांस्टेबल हेमलता पाल, महिला हेड कांस्टेबल बिनिता सेमवाल, कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार, कॉन्स्टेबल दीपक चन्द एवं कॉन्स्टेबल जितेन्द्र शामिल रहे । कार्यशाला में प्रधानाचार्य अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज रुड़की सुबोध कुमार मलिक 
एवं समस्त शिक्षकगण सहित छात्र उपस्थित रहे ।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments