Monday, July 15, 2024
Homeउत्तराखण्डAHTU ने नेहरू राष्ट्रीय इंटर कॉलेज मंगलौर में कार्यशाला का आयोजन कर...

AHTU ने नेहरू राष्ट्रीय इंटर कॉलेज मंगलौर में कार्यशाला का आयोजन कर छात्रों को किया जागरूक

मंगलौर/हरिद्वार : एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हरिद्वार द्वारा गोष्ठी के माध्यम से किया गया छात्रों को जागरूक। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  अजय सिंह के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नगर/ नोडल अधिकारी जूही मनराल के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र सिंह कठैत के प्रभार में AHTU टीम द्वारा नेहरू राष्ट्रीय इंटर कॉलेज मंगलौर में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, कार्यशाला के माध्यम से उपस्थित छात्रों को, हेoकाo राकेश कुमार व कॉन्स्टेबल दीपक चन्द ने मानव तस्करी के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि यदि कोई बाहरी व्यक्ति गांव मोहल्ले में आता है तो उसकी आईडी जरूर देखे हमारी सतर्कता ही हमारी सुरक्षा है।
नशाखोरी के सम्बंध में कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार ने बताया कि नशा समाज तथा हमारी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है इसको रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है साथ ही कॉन्स्टेबल जितेंद्र घिल्डियाल ने साइबर क्राइम सम्बंधी जानकारी देते हुए बताया कि किसी अंजान कॉल को रिसिव करते हुए सावधानी बरतें/अंजान लिंक पर बिना जानकारी के क्लिक ना करे /अनावश्यक मोबाईल ऐप्स से बचे और किसी को अपनी आधारकार्ड/एटीएम कार्ड/बैंक से सम्बन्धित जानकारी किसी अंजान व्यक्ति के साथ साझा ना करे।
यातायात से सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि वाहनों को नियमित स्पीड से चलाए व दुपहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट का प्रयोग अवश्य करें । साथ ही 112 /1930 व उत्तराखंड पुलिस एप के माध्यम से गौरा शक्ति एप के सम्बंध में भी विस्तृत जानकारी दी गई। इस सम्बन्ध में प्रधानाचार्या एकता वासुदेवा द्वारा AHTU टीम का आभार व्यक्त किया तथा भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम हेतु कहा गया कि समय समय पर इस प्रकार की जानकारी छात्रों को मिलती रहे। AHTU टीम में हे0 का0 राकेश कुमार, कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार, कॉन्स्टेबल दीपक चन्द एवं कॉन्स्टेबल जितेंद घिल्डियाल शामिल रहे। कार्यशाला में प्रधानाचार्य नेहरू राष्ट्रीय इंटर कालेज मंगलौर एकता वासुदेवा सहित समस्त शिक्षकगण एवं छात्र उपस्थित रहे ।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments