Tuesday, February 27, 2024
https://investuttarakhand.uk.gov.in/
Homeउत्तराखण्ड35वीं प्रांतीय खो-खो, कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ समापन

35वीं प्रांतीय खो-खो, कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ समापन

 
कोटद्वार । विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान एवं भारतीय शिक्षा समिति उत्तराखंड के तत्वाधान में 35वें प्रांतीय खो खो, कबड्डी प्रतियोगिता 2023 का आयोजन विद्या मंदिर जानकी नगर में 25 अगस्त से 27 अगस्त तक हुआ। कार्यक्रम के समापन सत्र में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खण्डूडी भूषण ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके पश्चात विधानसभा अध्यक्षा ने सभी विजयी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया।
प्रतियोगिता के परिणाम में अंडर 14 बालक एवं बालिका वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर नेहरू बाजार डाकपत्थर, अंडर 17 बालक एवं बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर नई यमुना कॉलोनी डाकपत्थर, अंडर 19 बालिका  वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मायापुर हरिद्वार, एवं बालिका वर्ग में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज नई यमुना कॉलोनी डाकपत्थर विजई रहे। खो खो प्रतियोगिता में अंडर 14 बालिका वर्ग में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज नेहरू बाजार डाकपत्थर, अंडर 14 बालक वर्ग खो-खो प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज चिन्यालीसौड़, अंडर 17 बालक वर्ग में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मायापुर हरिद्वार, 17 बालिका वर्ग प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी, अंडर 19 बालक एवं बालिका वर्ग खो खो प्रतियोगिता में तुलाराम राजाराम सरस्वती विद्या मंदिर काशीपुर विजयी रहे ।
विधानसभा अध्यक्ष ने सभी विजेता टीमों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि एक खिलाड़ी अपने एक मैच के माध्यम से विजेता भी बनता है और एक कठिन अनुभव प्राप्त करता है जिससे वह अपने जीवन को और अच्छा बनाने के लिए अग्रसर होता है। उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता न केवल हमारे खिलाड़ियों के प्रदर्शन का प्रमाण है, बल्कि यह एक महत्वपूर्ण संदेश भी देती है । इस प्रतियोगिता ने हमें यह सिखाया कि जीत और हार केवल स्कोरबोर्ड पर नहीं होती, बल्कि टीम में साझा काम और सामर्थ्य के साथ होती है। कहा कि खो खो और कबड्डी के खेल हमारे संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और इस प्रतियोगिता ने इसे और भी महत्वपूर्ण बना दिया है। हम सभी को यहाँ एक साथ आने, प्रतियोगिता का स्वागत करने और हमारे खिलाड़ियों को प्रेरित करने का बड़ा मौका मिला है।
इस प्रांतीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली बालिका वर्ग की टीमों को सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश खुर्जा में प्रतिभा करना है एवं बालक वर्ग को मथुरा वृंदावन में प्रतिभाग करना है। इस अवसर पर रणबीर निर्मोही, प्रदीप नौटियाल, निर्मल केमनी, अनिल कुटानाला, राहुल भाटिया, शिवराम बडोला, रोहित बलोदी, राजन कुमार शर्मा, गौरव बुडाकोटी, भूपेंद्र रावत, संगीता रावत, संगीता खुगशाल, सरोज, मधुबाला नौटियाल आदि उपस्थित रहे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments