कोटद्वार पुलिस ने 560 ग्राम अवैध चरस के साथ 01 नशा तस्कर को किया गिरफ्तार

0
32
कोटद्वार : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौडी गढ़वाल कु. पी. रेणुका देवी द्वारा “नशामुक्त जनपद पौड़ी गढ़वाल” अभियान के तहत जनपद में अपराधों की रोकथाम, नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशित किया गया है।
जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार मनीषा जोशी, पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार अनिल कुमार जोशी के पर्यवेक्षण, प्रभारी निरीक्षक कोटद्वार नरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में उपनिरीक्षक अजय भट्ट मय पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत चैकिंग के दौरान 28 सितम्बर 2021 को अभियुक्त ताहिर को कार्बेट होटल तिराहा कालागढ़ रोड़ के पास से 560 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह उक्त स्मैक को बरैली उत्तर प्रदेश से लेकर कोटद्वार में युवाओं को बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाने हेतु लाया था। जिस संबन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध कोतवाली कोटद्वार पर NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
पौड़ी गढ़वाल पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु नशे के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही लगातार की जा रही है। नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु समय-समय पर स्कूल/कॉलेजों में जागरूक कार्यक्रम, कांउन्सलिंग व सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार जागरूक किया जा रहा है। जनपद पुलिस द्वारा माह अगस्त से अब तक एनडीपीएस एक्ट में 08 व्यक्तियों के विरूद्ध 08 अभियोग पंजीकृत किए जा चुके हैं।

अभियुक्त का नाम पता

  • ताहिर पुत्र वसीर अहमद निवासी ग्राम- रतनपुर पो0- कुम्भीचौड़, थाना-कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल (उम्र- 23 वर्ष)

बरामद माल

  • 560 ग्राम अवैध चरस

पंजीकृत अभियोग

  • मु.अ.सं.- 223/2021 धारा-8/20 एनडीपीएस एक्ट।

पुलिस टीम

  • प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट
  • उपनिरीक्षक अजय भट्ट- कोतवाली कोटद्वार
  • हे. कान्स. 27 नापु सुशील कुमार- सी.आई.यू.
  • कान्स. 333 नापु फिरोज- सी.आई.यू.
  • कान्स. 104 नापु कैलाश- कोतवाली कोटद्वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here