उत्तराखंड में गजब मामला। दूल्हे वाले भूले शादी की तारीख, रात भर दुल्हन मंडप में करती रही इंतजार। मुकदमा दर्ज

0
57

उत्तराखंड के नैनीताल जनपद से एक अजीब मामला सामने आया है। जनपद में हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र में हुई इस घटना में दूल्हे की इस हरकत से दुल्हन का पारा चढ़ गया। मंडप के नीचे बैठकर दुल्हन रातभर बारात का इंतजार करती रहीं, लेकिन दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा। ससुराल वालों से संपर्क करने के बाद ससुरालियों ने हैरान करने वाला जवाब दिया।

हल्द्वानी में शादी की तय तारीख पर बारात नहीं लाने का मामला सामने आया है। दुल्हन पक्ष का आरोप है कि दूल्हे के पिता ने दहेज कार सहित अन्य सामान की डिमांड कर शादी तय तिथि से दस दिन आगे बढ़ा दी। इससे नाराज दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया। साथ ही दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

 

बरेली रोड निवासी एक युवक ने आईजी कुमाऊं, डीआईजी गढ़वाल, थानाध्यक्ष थराली और वनभूलपुरा को शिकायती पत्र भेजा है। जिसमें कहा है कि उसकी बड़ी बहन की शादी समीर पुत्र नसीर अहमद निवासी देवराड़ा थराली चमोली के साथ तय हुई थी। अगस्त 2022 में सगाई के बाद एक मार्च 2023 को शादी की तारीख तय हुई थी।

सगाई के दौरान उन्होंने दूल्हे पक्ष के लोगों को ज्वेलरी सहित हजारों के उपहार दिए थे। तभी उन्होंने कार्ड छपवाने के साथ शादी के लिए खरीदारी शुरू कर दी थी। लाखों का फर्नीचर और अन्य सामान खरीद लिया गया। तैयारियों में करीब चार लाख रुपये खर्च हो गए थे। बुधवार को बारात आनी थी।

लेकिन इससे पहले ही दूल्हे और उसके परिजनों ने कहा कि उन्हें तिथि को लेकर असमंजस हो गया है, अब वह बारात दस मार्च को लाएंगे। इस दिन 100 की जगह 150 लोग बारात में शामिल होंगे। शादी के दिन कार भी देनी पड़ेगी। पहले से पूरी तैयारी कर चुके लड़की वालों को कुछ नहीं सूझा तो दुल्हन ने ही शादी करने से मना कर दिया।

साथ ही अब तक हुए खर्च की भरपाई करने की डिमांड रख दी। इसके अलावा वनभूलपुरा थाने में दूल्हे समीर, उसके पिता नसीर अहमद, मां, बड़ी बहन और छोटे भाई के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया।

युवती के भाई की तहरीर में दहेज मांगने की बात कही गई है। तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

नीरज भाकुनी, थानाध्यक्ष वनभूलपुरा

Previous articleकोटद्वार नगर निगम में 96 लाख रू के घोटाले में शामिल फरार चल रहे अभियुक्त अहसान और नीरज गिरफ्तार
Next articleकोटद्वार में होली पर रास्ते में रस्सी बांधकर चंदा मांगने वालों पर होगी कार्यवाही। रंग में भंग डालने वाले हुड़दंगियों पर भी रहेगी पुलिस की नजर
'संस्कृति और उत्तराखण्ड' समाचारपत्र आपका अपना समाचारपत्र है जिसके माध्यम से आप अपने विचार जनता के साथ साशन व प्रसाशन तक पहुचा सकते है। आपके विचार व सुझाव सादर आमंत्रित है। संपादक-अवनीश अग्निहोत्री संपर्क शूत्र-9897919123 समाचार पत्र की पंजीकरण संख्या-UTTHIN/2013/51045 (सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय-भारत सरकार)