कोटद्वार पीजी कॉलेज में प्रोफेसर बोली तुम्हारा रेप होगा तो कैसा लगेगा। देखिए वीडियो

0
9595

बीएड छात्रों व प्रोफेसर के हुए बयान दर्ज, एक छात्रा मीडिया से बात करते हुए

कोटद्वार।  पीजी कॉलेज कोटद्वार के शिक्षा संकाय में तैनात एक प्रोफेसर के खिलाफ छात्रों को क्रमिक अनशन आठवें दिन भी जारी रहा। शनिवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय में शिक्षा संकाय के छात्रों व प्रोफेसर के बयान दर्ज किये गये। इस मौके पर बीएड के छात्रों ने प्रोफेसर के स्थानान्तरण की मांग को लेकर तहसील परिसर में प्रदर्शन किया।
शनिवार को शिक्षा संकाय के छात्रों ने प्राचार्य कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए कहा कि विगत वर्ष से शिक्षा संकाय में कार्यरत प्रोफेसर द्वारा शिक्षार्थियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित एवं प्रैक्टिकलों के अंकों में भेदभाव की धमकी देना, राजनैतिक माहौल पैदा करना एवं शिक्षार्थियों से अभ्रद व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि प्रोफेसर ने कक्षा में छात्रों को अपने राजनैतिक संपर्को की धमकी दी गई एवं छात्रों को चरित्रहीन और बलात्कारी कहा गया।एक छात्रा ने तो मीडिया के सामने ये भी बताया कि प्रोफेसर क्लास के एक लड़के को बुलाकर कहती है कि ये तुम्हारा बलात्कार करेगा तो तुम्हे कैसा लगेगा, हालांकि इसकी सच्चाई जांच रिपोर्ट में सामने आएगी।जिस पर प्रशासन ने छात्रों की मांग का संज्ञान लेते हुए जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया।

शनिवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय में एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी की अध्यक्षता में शिक्षा संकाय के छात्रों एवं प्रोफेसर के बयान दर्ज किये गये। उन्होंने कहा कि यदि प्रोफेसर के खिलाफ जांच के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगें। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। इस मौके पर एवीबीपी के गढ़वाल संयोजक सौरभ नौडियाल, प्रांत सोशल मीडिया प्रभारी गौरव जोशी, बीएड के छात्र सौरभ डबराल, संतोष कुमार, पंकज जुयाल, विमलेश चौहान, अंजलि, मिनाक्षी, प्रीति, पूजा, जैनब, ममता आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here