कोटद्वार, लैंसडाउन व चरेख में घूमने आ रहे पर्यटकों को RTPCR रिपोर्ट न लाने पर लौटना पड़ा वापस, 100 से ज्यादा पर्यटक भेजे गए वापस

0
2599

कोटद्वार। पौड़ी जनपद के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर आने वाले पर्यटकों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य है, हालांकि ये नियम पहले से ही लागू है लेकिन शनिवार-रविवार को बाहरी राज्यों के पर्यटकों की संख्या ज्यादा होने की संभावना को देखते हुए कौड़िया बैरियर पर सख्ती और अधिक बढ़ा दी गयी है। यदि आप कोटद्वार या गढ़वाल में कही भी प्रवेश करने जा रहे है और इस दौरान कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट न लाने पर पुलिस आपको बैरियर से ही वापस लौटा देगी। पौड़ी जिले के लैंसडाउन, खिर्सू, चरेक समेत अन्य स्थानों पर रिसॉर्ट बने हुए हैं। जहां बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की आवाजाही अधिक रहती है।हर वीकेंड की तरह इस वीकेंड में भी पौड़ी गढ़वाल की कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने यूपी से सटे कौड़िया बैरियर पर सख्ती जारी रखी। कौड़िया बैरियर पर आज पर्यटकों की काफी भीड़ रही। पर्यटकों की कौड़िया बैरियर से पहले काफी लंबी कतार लगी रही। लेकिन बिना आरटी पीसीआर रिपोर्ट के किसी भी पर्यटक को जिले में प्रवेश नहीं दिया गया और उन्हें वापिस कर दिया गया।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कोटद्वार नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि रविवार होने की वजह से बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की भीड़ अधिक है लेकिन किसी भी पर्यटक को आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं भेजा जा रहा है। जिस पर्यटक पर आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट होगी वह पर्यटक ही जिले में प्रवेश कर पाएगा। इस दौरान पर्यटकों के वाहनों की लगी भीड़ को नियंत्रित करने में अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। उप निरीक्षक अनित कुमार ने बताया कि 100 से ज्यादा पर्यटक जिनके पास आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं थी उन्हें वापस लौटा दिया गया है। कई पर्यटकों को उपनिरीक्षक अनित कुमार ने कौडिया बैरियर पर उन्हें पर्यटन संबंधी जानकारी भी दी। जिस पर पर्यटकों ने उनका आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here