कावड़ यात्रा की सुरक्षा जांचने सादे कपड़ों में साइकिल से पहुचे एसएसपी, लापरवाह पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

0
862

बुलंदशहर- कुछ दिन पूर्व अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद खुफिया एजेंसियों ने कावड़ यात्रा को लेकर यूपी, उत्तराखण्ड सहित देश के कई राज्यो की पुलिस को अलर्ट जारी किया है। इसी के चलते बुलंदशहर के एसएसपी मुनिराज सिंह ने सादे कपड़ों में साइकिल से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एसएसपी ने ड्यूटी में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

10 जुलाई (सोमवार) से सावन माह की शुरूआत हो चुकी है। सावन महीने के साथ शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर इस बार आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं यूपी से उत्तराखंड को जोड़ने वाले कांवड़ रूट पर हर पल विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
अलर्ट के बाद पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी देखने बुलंदशहर के एसएसपी मुनिराज सिंह रविवार को अपने सहयोगी अधिकारियों के साथ साइकिल पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सादे कपड़ो में निकले। इस दौरान हाईवे पर ड्यूटी कर रहे कई पुलिसकर्मी एसएसपी को नहीं पहचान पाए।

दरअसल कई पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान अखबार पढ़ने और चाय पीने में इतने मशगूल थे की कौन आ रहा है कौन जा रहा है इस पर ध्यान ही नही दे रहे थे। ड्यूटी पर लापरवाही को देखते हुए एसएसपी ने जब उनकी फोटो खींचना चाही तो वे उनके साथ ही अभद्रता करने लगे। एसएसपी ने तत्काल तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here